Mobile Apps Hide कैसे करें

Mobile Apps Hide कैसे करें

Hello दोस्तो आज इस Post में  mobile  apps hide कैसे करते हैं इसके बारे में बता रहा हूं.


बहुत से लोग अपने Mobile के कुछ  apps को hide करके रखना चाहते हैं ताकि कोई उन Apps को देख ना सके और ना ही उनके बाद और कोई उन  apps का  use कर सके यदि आप भी अपने  mobile के कुछ  apps को hide करना चाहते हैं तो आप सही Post पर आए हैं आज मैं आपको मोबाइल hide कैसे करते हैं इसके बारे में Full details में बताने वाला हूं.


हमारे मोबाइल में ऐसे बहुत सारे Apps होते हैं जो हम नहीं चाहते कि उन  apps को कोई और देखे इसके लिए हम उन एप्स को hide करके रखना चाहते हैं ताकि उन  apps को सिर्फ हम ही Use कर सकें पर यदि आप  Android user है तो आपने  notice किया होगा कि हमारे मोबाइल में कोई ऐसा  feature नहीं होता जिसकी मदद से ऐप को hide कर सकें.

Android के जोक old version या पुराने version होते थे उन पुराने वर्जन में App hide का Feature पहले से ही आता था जिसकी मदद से हम किसी भी ऐप को hide कर सकते थे, पर अब Android के जो  new version आ रहे हैं इनमें एप हाइड करने का कोई भी फीचर नहीं होता जिसकी मदद से हम apps को हाइड कर सके पर यदि हम चाहे तो फिर भी एप्स को hide कर सकते हैं किसी third Party app या launcher की मदद से.

                   Mobile Game Kaise Banaye

Play Store में बहुत सारे Apps hider app मिल जाते हैं जिसकी मदद लेकर हम किसी भी  Android app को आसानी से hide कर सकते हैं, पर मैं आज इस Post में किसी  App Hider के बारे में नहीं बल्कि  launcher के बारे में बताने वाला हूं जिसकी मदद से हम  apps को hide कर सकते हैं जिससे वह app किसी और को दिखाई नहीं देंगे.

हमारे android mobile में जो launcher कंपनी की तरफ से पहले से install आता है वह एक default launcher होता है और जो launcher हम अपनी सुविधा के अनुसार install करते हैं औरuse करते हैं वह एक custom louncher होता है play store में apps बहुत से custom launcher available है जिसकी मदद से हम एप्स को हाइड कर सकते हैं और आज मैं आपको इस post में दो launcher  के बारे में बताने वाला हूं जिससे कि आप अपने मोबाइल में install app को hide कर पाएंगे.

             VPN kya hai or VPN use kaise kare

Go launcher और buzz launcher दोनों ही बहुत अच्छे custom launcher है गो लॉन्चर और बज लॉन्चर की मदद से हम आसानी से अपने मोबाइल में इंस्टॉल्ड एप को hide कर सकते हैं और उन सभी apps को home screen  और apps menu से hide कर सकते हैं जिससे कि वह app किसी और को दिखाई नहीं देगा और hide एप की security  के लिए हम पासवर्ड सेट कर सकते हैं ताकि कोई और उन hide app को ना देख पाए और जब चाहे हम password add करके उन apps को देख सकते हैं और उनका use कर सकते हैं तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं और जानते हैं अपने mobile में install apps को hide कैसे कर सकते हैं.

Mobile Apps Hide कैसे करें -

अपनी android mobile में install किसी भी app को hide करने के लिए आगे बताए गए सभी steps को आप अच्छी तरह से follow करें, उसके बाद आप भी अपने मोबाइल में install को hide जरूर कर पाएंगे तो चले दोस्तों शुरू करते हैं.

1. सबसे पहले आप अपने mobile के play store पर जाएं और यहां से go launcher या buzz launcher download और install करें.

2. Go launcher या buzz launcher download और इंस्टॉल हो जाने के बाद अब app को ओपन करें और start करें उसके बाद आप hone button पर click करें और पुराना launcher ही सेट रखें.


3. अब आप  अपने मोबाइल के apps menu में जाएं और सेटिंग्स पर क्लिक करें.

4. मोबाइल settings ओपन हो जाने के बाद अब आप यहां पर home पर क्लिक करें.

             Play video in every screen on android mobile in hindi

5. अब आपको यहां पर आपके मोबाइल में इंस्टॉल सभी launcher दिखाई देंगे आपने जो भी लांचर buzz लांचर या गो लॉन्चर इंस्टॉल किए हैं उनमें से किसी एक को select करें.


6. गो लॉन्चर सिलेक्ट करने के बाद हमारे मोबाइल में गो लॉन्चर सेट हो जाएगा उसके बाद आप home screen पर वापस जाएं.

7. अब आप अपने मोबाइल के apps menu में जाएं और ऊपर की तरफ swipe करें.

8. ऊपर की तरफ swipe करने पर आपको कुछ option दिखाई देंगे आप यहां परhide apps पर क्लिक करें.


9. Hide app पर क्लिक करने के बाद यहां पर एक pattern लॉक सेट करने और उसके बाद अपनी Gmail ID add करें और उसके बाद OK पर क्लिक करें.

10. अब आपको यहां पर आपके मोबाइल के apps दिखाई देंगे आप जो भी apps को hide करना चाहते हैं उन apps को select करें और OK पर क्लिक करें.


11. अब आप जो भी apps को hide करना चाहते थे वह apps hide हो चुके हैं.


12. Hide apps को देखने के लिए आप फिर से अपने apps menu पर जाएं और ऊपर की तरफ swipe करें यहां पर hide apps पर क्लिक करें और अपना passwrd add करें और आपको screen पर आपके hide apps दिखाई देंगे.


13. अब आप जिस भी app को open करना चाहते हैं उस ऐप पर click करें वह app open हो जाएगा.

इस type से हम अपने mobile के किसी भी apps को apps menu से hide कर सकते हैं और app को hide करने के बाद वह hide किए गए सभी apps, apps menu में दिखाई नहीं देगा hde किए गए apps को हम जब चाहे देख  सकते हैं और उन apps का use कर सकते हैं उम्मीद है आपको इस पोस्ट से जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को मिला होगा यदि पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप और फेसबुक में शेयर जरूर करें.

           gallery vault app top 3 features secure your personal data

friends कैसी लगी यह post बताना जरूर यदि आपको कोई problem आए तो आप comments करना मैं आपकी help जरूर करूंगा next पोस्ट में फिर से मिलेंगे तब तक के लिए bye....

Comments

Popular posts from this blog

How to Make Any LED TV a Smart TV

How to Change Mobile Keyboard Size (Updated 2020)

How to break mobile screen lock / Remove Screen Lock