havy game mobile मैं आसानी से कैसे चलाएं / Play Easy Havy Games on Mobile

havy game mobile मैं आसानी से कैसे चलाएं

हेलो दोस्तों आज इस post में हेवी गेम्स havy game mobile आसानी से कैसे चलाते हैं इसके बारे में Full details में बता रहा हूं.


जब भी हम खाली समय में बोर होते हैं तो ऐसी स्थिति में हम कुछ ना कुछ करने की सोचते हैं और बहुत सारे लोग तो अपने खाली  time में  games खेलना भी बहुत पसंद करते हैं और अपने mobile में बहुत सारे अच्छे अच्छे गेम्स भी रखते हैं ताकि  जब उन्हें खाली time मिले तो उस समय में वह games को खेल सके.


यदि आप game खेलने का शौक रखते हैं तो आपने भी देखे होंगे कि जो अच्छे game होते हैं interesting होते हैं वह बहुत हैवी होते हैं और ऐसे गेम्स को अपने मोबाइल में खेलने के लिए अधिक  रैम की जरूरत पड़ती है,  यदि हमारे मोबाइल में  कम रैम है तो हेवी गेम्स अच्छे से नहीं चल पाते हैं या फिर heavy games mobile में hang होते हैं जिससे हम game का पूरी तरह से आनंद नहीं उठा पाते हैं.

जो गेम्स बहुत अच्छे होते हैं और बहुत interestingहोते हैं जिसमें बहुत सारे feature होते हैं ऐसे game बहुत havy होते हैं और इन को Play करने के लिए बहुत ज्यादा Ram की जरूरत पड़ती है क्योंकि हेवी गेम्स में heavy Quality के graphics होते हैं यदि ऐसे high quality graphics वाले games को हम मोबाइल में play करने की कोशिश करते हैं तो वह geme या तो अटक के चलता है या फिर hang हो हो कर चलता है ऐसे में mage खेलने का मजा उतना नहीं आता जितने की ज्यादा ram वाले mobile में खेलने में आता है.

             Mobile Apps Hide कैसे करें

मोबाइल में havy game को आसानी से चलाने के लिए मोबाइल में सबसे importent होता है रैम हमारे मोबाइल में जितनी ज्यादा रैम रहेगी हम havy से gavy गेम को बड़े ही आसानी से चला पाएंगे, और भी हैंग या अटक के नहीं चलेंगे पर यदि हमारे mobile में ज्यादा रैम नहीं है तो क्या करें, कैसे हम havy graohics game को कम रैम वाले mobile में चलाएं.

यदि आपको अपने मोबाइल में havy से havy game खेलना है तो आपको किसी तरह अपने मोबाइल की रैम को  बढ़ाना होगा, या फिर जो havy graphics और havy रेजोल्यूशन वाले game है उनकी ग्राफिक्स को low और resolution को काम करना होगा यदि हम हेवी graphics वाले गेम्स की ग्राफिक लो क्वालिटी की कर देते हैं तो हम आसानी से उस havy गेम को अपने कम  रैम वाले मोबाइल में भी  पहले से अच्छे से जरूर चला पाएंगे.


हाई ग्राफिक गेम की graphics quality को low करने के लिए हम GL tool  की मदद ले सकते हैं GL tool  एक ऐसा टूल है जिससे हम किसी भी app या game की graphics को कम कर सकते हैं या कहे तो resolution को कम कर सकते हैं और अपने  कम रैम वाले मोबाइल में भी game को अच्छे से play कर सकते हैं.

havy game mobile मैं आसानी से कैसे चलाएं -


Havy games mobile  में smoothly play करने के लिए आगे बताए गए सभी tips and tricks  ठीक से follow करें उसके बाद आप भी havy game अपने android मोबाइल में आसानी से चला पाएंगे.

Trick no. 1
ट्रिक नंबर 1 में हम अपने मोबाइल की ram को incease करेंगे ताकि उसमें havy गेम अच्छे से चल सके तो चलिए देखते हैं कि अपने मोबाइल की ram को कैसे increase करते हैं.

1. Kill background running apps -
सबसे पहले अपने मोबाइल की background में चल रहे सभी apps को हटा दें इससे मोबाइल की काफी ram बढ़ जाती है और मोबाइल की स्पीड भी पहले से अच्छी हो जाती है.

2. Uninstall apps -
अब आप कुछ ऐसे applications को अनइनस्टॉल कर दें जिनका use आप बहुत दिन में एक बार करते हैं और उनका बैकअप sd कार्ड में रख ले कुछ ऐसे app जिसे यूज नहीं करते उनको delete कर दीजिए.

3. Use mobile cleaner app - 
आपके मोबाइल में जो भी cleaner app हो उससे मोबाइल को स्कैन करते रहे जिससे मोबाइल वायरस और junk फाइल को clean कर सकते हैं.

4. Restart your mobile - 
अपने मोबाइल में कोई भी गेम play करने से पहले सबसे पहले अपने मोबाइल को एक बार बंद करके चालू जरूर करें या फिर अपने मोबाइल को रीस्टार्ट करें.


Trick no. 2 
दोस्तों इस ट्रिक में हम GL tool app  की help से जो havy गेम या फिर havy ग्राफिक्स गेम है हम उसका resolution को कम करेंगे इससे उस गेम को play करने पर हम उसको ठीक से play कर पाएंगे तो चलिए दोस्तों इस trick को कैसे use कर रहा है यह देख लेते हैं.

High graphics  गेम का resolution low कैसे करें - 

किसी भी app या mame का resolution low  करने के लिए आगे बताए गए सभी steps को ठीक से फॉलो करें उसके बाद आप भी हेवी गेम smoothly अपने एंड्राइड मोबाइल में यूज़ कर पाएंगे तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं.

1. सबसे पहले आप अपने Rooted  मोबाइल में प्ले स्टोर से या फिर इंटरनेट से Gl tool  ऐप डाउनलोड करें.

2. जीएल टूल एप डाउनलोड करने के बाद GL tool  एप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करें और उसके बाद open करें.

           Mobile Game Kaise Banaye

3. एप ओपन करने के बाद यहां पर नीचे कुछ tick लगाने को दिखेगा आप तीनों जगह पर ट्रिक लगा दें और इंस्टॉल पर क्लिक करें.



4. जैसे ही आप इंस्टॉल पर क्लिक करेंगे आपका मोबाइल बंद हो जाएगा और कुछ देर में रीस्टार्ट हो जाएगा.

5. मोबाइल रीस्टार्ट होने के बाद अब आप GL tool app को ओपन करें.

6.  Gl tool ओपन करने के बाद जिस game का resolution या ग्राफिक्स low करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें.


7. अब यहां पर आपको सबसे पहले वाले ऑप्शन enable custum settings पर tick करें.


8. अब use lower render resolution पर क्लिक करें और यहां पर 0.5x सेट करें.


9. अब आप Optimize GLSL shander पर क्लिक करें.

10. downscale textures पर क्लिक करें और यहां पर 0.5x पर क्लिक कर दें और back हो जाएं.


11. अब आप जिस ऐप या गेम की resolution low करना चाहते थे Successfully Low हो चुकी है.


12.  अब आप अपने मोबाइल में उस game को पहले से अच्छी तरह से use जरूर कर पाएंगे.

इस type से हम किसी भी high graphics game  की ग्राफिक्स को low कर सकते हैं और लो रैम वाले मोबाइल में भी game को अच्छे से play कर सकते हैं अब हमारा मोबाइल पहले जितना hang नहीं होगा और game भी ठीक से चलने लगेगा उम्मीद है आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी और जरूर कुछ ना कुछ नया सीखने को जरूर मिला होगा यदि आपको पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ whatsapp, facebook में शेयर जरूर करें.

           Play video in every screen on android mobile in hindi

दोस्तों कैसी लगी है post बताना जरूर यदि आपको कोई problem आए तो आप comments करना मैं आपकी help जरूर करूंगा next post  में फिर से मिलेंगे तब तक के लिए bye…

Comments

  1. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  2. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  3. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  4. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  5. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

How to Make Any LED TV a Smart TV

How to Change Mobile Keyboard Size (Updated 2020)

How to break mobile screen lock / Remove Screen Lock