Google my business website/page customize kaise kare

Google my business website/page customize kaise kare
Hello dosto aj is post me google my business website/page ko customized kese karte h iske bare me bata raha hu.


Friends pichhli post me google my business website banana bataya tha "google my business website kese banaye" yadi apne website/page nahi banaye h to ap ye post jarur padhe

Aj is post me apna business page/website ko customize kese karte h is bare me bata raha hu kabhi na kabhi hame apna business page ko customized karne ki jarurat jarur padti h is liye ap is post ki madad se aasani se apne business page ko customized kar sakte h


Apne business page ko customize karke ham page/website me bohot sare changes kar sakte h apna page/website ka theme change kar sakte h page url change kar sakte h or business ke bare me information add kar sakte h

         Google my business pin verify kese kare

Business page me business ki information or pic add karna bohot jaruri hota h jiski madad se page visitors ko business ke bare me pata chalta h to me apko customize ke sath sath information add karna bhi batane bala hu

Google my business website/page customize kaise kare - 

Google my business website/page ko customize karne ke liye ap aage bataye gaye sabhi steps ko thik se follow kare

1. Sabse pehle ap apne mobile/computer me google.com open kare

2. Ab ap yaha par google my business type kare or search button par click kare or google my business website open kare direct jane ke liye yaha click kare google my business 

3. Google my business website open ho jane ke bad ap menu par click kare or sign in par click kare


4. Google my business account open ho jane ke bad menu par click kare

5. Ab yaha par ap website par click kare

        Google+ profile custom url kese create kare

Google my business me banaye website/page ho jane ke bad ap me aage sabhi customize steps ko alag alag bata raha hu

Google my business website theme change kaise kare -

1. Website theme change karne ke liye ap niche dikhai de rahi 4 button me se first theme button par click kare

2. Theme par click karne ke bad yaha par bohot sare theme dikhai denge ap koi ek ko select kare


3. Theme select karne ke bad right (√) icon par click kare


4. Ab apke website/page me theme set ho gaya h

Website/page information customize kaise kare -

1. Website/page me info customize karne ke liye ap second no. tT icon par click kare


2. Ab apko yaha par ek form fill up karne ke liye aajayega ap ko apni info kuchh is type se add karna h

                      Headline
                  ReeHinditrick

                    Description
      Web designer and online tech                                 information sharing website

                Summary header
              About my business

                Summary body
 This is a tech info sharing website
         Www.reehinditrick.in

        Google drive kya h or use kese kare

Kuchh is type se ap apne business ki information add kar sakte h


3. Business info add ho jane ke bad right (√) icon par click kar dijiye or sabhi changes ko save kare

Business page me image add kaise kare -

Business page me address ke upar apko add image dikhai dega ap add image par click kar ke apne business image add kar sakte h


Google my business page address (URL) or language change kaise kare -

1. Sabse pehle ap setting icon par click kare

         Gmail me kisi bhi mail ko block kese kare

2. Your site address ke niche PUBLISH NOW par click kar ke ap url change kar sakte h


3. Site language ke niche CHANGE par click kar ke site language change kar sakte h

Website/page cover photo add kese kare -

1. Sabse pehle ap page header me jaye

2. Ab yaha par change cover photo par click kare


3. Ab ap yaha par seleta photo from your computer par click kare or ek pic select kare

        Web page download kese kare

4. Selected pic load ho jane ke bad upload a cover photo par click kare

5. Ab apke page me cover photo upload ho gayi h


6. Yadi apki website publish nahi hui h to ap publish par click kare or publish kar dijiye


Ab apka business page/website customize ho gayi h Is prakar se ham google my business website/page ko customized kar sakte h or bohot sare changes kar sakte h

       Google ki best websites ke bare me basic jankari

Friends kesi lagi ye post batana jarur yadi apko koi problem aaye to ap comments karna me apki help jarur karunga next post me fir se milenge tab tak ke liye bye......

Comments

Popular posts from this blog

How to Make Any LED TV a Smart TV

How to Change Mobile Keyboard Size (Updated 2020)

How to break mobile screen lock / Remove Screen Lock