Best Personal Loan Finance Companies In India

Best Personal Loan Finance Companies In India


Personal Loan आजकल की दुनिया में Financing के सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक है। एक Personal Loan एक Unsecured Loan होता है जो किसी Person को उसकी Personal ज़रूरतों को आसानी से पूरा करने में मदद करता है।

भले ही हमारे देश में Best Personal Loan की सुविधा आसानी से उपलब्ध हैं, लेकिन इसके बावजूद एक व्यक्ति को एक Reliable Loan Vendor का ही चयन करना चाहिए जिसके की आपको किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े!

आप अपनी जरुरत के अनुसार विभिन्न Lenders द्वारा दिए गए विभिन्न Personal Loan Options की
Comparison कर सकते हैं और फिर आसानी से Choose कर सकते हैं।

Borrowers की Financial Condition और आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए, Lenders के पास उनके लिए कई Personal Loan Options होते हैं।

आइए अब हम देश के कुछ Best Personal Loan देने वाली कंपनियों पर एक नज़र डालते है!

1.Indian Overseas Bank Personal Loan

ये Bank आपको बेहद कम ब्याज दर ( 11.65%) पर Best Personal Loan देता है। इसके लिए आपकी Minimum Age 21 वर्ष और अधिकतम Age 60 होनी चाहिए।

हमारे पास इसकी Minimum income Requirements की कोई प्रामाणिक जानकारी उपलब्ध नही है.इ स से आप 5 लाख तक का Loan आसानी से प्राप्त कर सकते है।आपको 60 महीने तक का Loan Tenure मिलता है।

2.Allahabad Bank

ये Bank आपको कम ब्याज दर 13% पर Personal Loan देता है। इसके लिए आपकी Minimum Age 21 वर्ष और अधिकतम Age 60 होनी चाहिए। इसकी Minimum income Requirements 15000 रूपये है।

इस से आप 50000 से लेकर अपनी Monthly Salary का 24 गुना तक का Loan आसानी से प्राप्त कर सकते है। आपको 60 महीने तक का Loan Tenure मिलता है।

3.Bajaj Finserv Personal Loan

Bajaj Finserv एक प्रमुख एनबीएफसी है जो Finance Products की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।
ये कंपनी एक Best Personal Loan Product प्रदान करती है जिसका उपयोग कई Personal आवश्यकताओं के लिए किया जा सकता है। ये Bank आपको कम ब्याज दर 13.99% पर Personal Loan देता है।

इसके लिए आपकी Minimum Age 25 वर्ष और Maximum Age 58 होनी चाहिए। इसकी Minimum income Requirements 30000 रूपये से 40000 रूपये है।

आपको यहाँ से 24 Hours में Loan Approval और Disbursal मिल जाता है। इस से आप 25 लाख तक का Loan आसानी से प्राप्त कर सकते है। आपको 60 महीने तक का Loan Tenure मिलता है।

4.HDFC Bank Personal Loan

एचडीएफसी बैंक एक Leading बैंक है जो सस्ती कीमत पर कई बैंकिंग उत्पाद प्रदान करता है। बैंक द्वारा प्रदान किया गया Personal Loan Product सस्ता और आकर्षक है।

हालाँकि इसकी व्याज डरे 15% से 20% सालाना है। इसके साथ ही ये 2.5% की Processing Fee Charge करता है। बैंक के पास महिला कर्मचारी आवेदकों के लिए Exclusive Loan Offers हैं।

इसके लिए आपकी Minimum Age 21 वर्ष और Maximum Age 60 होनी चाहिए। इसकी Minimum income Requirements 15000 रूपये से 20000 रूपये है।

आपको यहाँ से 48 Hours में Loan Approval और Disbursal मिल जाता है।इस से आप 15 लाख तक का Loan आसानी से प्राप्त कर सकते है। आपको 60 महीने तक का Loan Tenure मिलता है।

5.Axis Bank Personal Loan

इसकी व्याज डरे 15% से 24% सालाना है। इसके लिए Apply करने के लिए आपकी Minimum Age 21 वर्ष और Maximum Age 60 होनी चाहिए।

Minimum income Requirements 15000 रूपये है और आपको यहाँ से 50000 से लेकर 15 लाख तक का Loan बड़ी आसानी से मिल जाता है। इसके साथ ही आपको 60 महीने तक का Loan Tenure मिलता है।

Personal Loan Approval जल्दी करवाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स :)

  • सुनिश्चित करें कि आप किसी एक का चयन करने से पहले ब्याज दर और उनकी अन्य Terms और Conditions से भली भांति परिचित हैं।
  • Personal Loan के लिए Apply करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपका Credit Score अच्छा है।
  • अपने Monthly Expenses को अच्छी तरह से प्लान करें। आप अपने हिसाब से EMI तय कर सकते हैं। अपने Loan Expenses का अंदाजा लगाने के लिए आप Online EMI Calculator Tools का उपयोग कर सकते हैं।
  • उचित Research के साथ, आप अपनी Preferred और Financial आवश्यकताओं के अनुसार Best Personal Loan चुन सकते हैं।

Last Words :)

ये कुछ Best Personal Loan Finance Companies हैं जो उचित ब्याज दरों पर आकर्षक व्यक्तिगत ऋण विकल्प प्रदान करती हैं। इन Personal Loans की ख़रीद के लिए आपको कोई Security जमा करने की आवश्यकता नहीं है। नमस्कार प्रिय पाठक, मेरा नाम रोहित भट्ट हैं में Wikiment.com का founder हूँ | में एक लेखक, Photographer और Youtuber हूँ | मुझे आशा हैं की मेरे द्वारा दी गयी यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण होगी और अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे अपने मित्रों के साथ ज़रूर share करें|

Comments

Popular posts from this blog

How to Make Any LED TV a Smart TV

How to Change Mobile Keyboard Size (Updated 2020)

How to break mobile screen lock / Remove Screen Lock