PHP website kaise banaye, create php website

PHP website kaise banaye, create php website

Hello friends aj is post me php website kaise banate hai iske bare me bata raha hu.

PHP website kaise banaye, create php website

Php ek web development programing language hai or php ka use badi badi website create karne me kiya jata hai yadi ap php ke bare full info lena chahte hai to "PHP kya hai, php ka kya use hota hai" is post ko read kare is post me php ke bare me details me bataya gaya hai.


Php website banane ke liye sabse pehle hame php programming language me likhi hui script ki jarurat hoti hai, php website script ya to ap khud bhi bana sakte hai ya kisi or se banba sakte hai ya fir ap chahe to script ko buy bhi kar sakte hai.

Php language ke syntax aasan hote hai is liye ap ise aasani se sikh sakte hai or uske bad apne liye ek script taiyar kar sakte hai or fir apni pasand ki website develop kar sakte hai or me apko suggest karunga yadi ap koi badi or long term site create karna chahte hai to apko php ka knowledge hona bohot jaruri hai taki ap apni website ko achhe se manage kar sake.

       WordPress VS Blogger Me Best Platform Konsa Hai

Php website create karne ke liye php language me bani hui script hona bohot jaruri hai tab ham us script ko hosting serve me install kar sakte hai or apni website create kar sakte hai.

Php website banane ke liye requirements -
Php website banane ke liye hame kuchh chizo ki jarurat hoti hai or in chizo ke bina ham php website create nahi kar sakte hai to chaliye friends jan lete hai php website banane ke liye hame kon - kon si chizo ki jarurat padegi.

1. Mobile ya computer.

2. Php script.

3. Hosting.

4. Domain.

1. Mobile ya computer -
Mobile ya computer ka use karke hi ham apni php website ko create ya setup karenge to apke pas ye chize jarur honi chahiye or computer hua to hada behtar hoga.

2. Php script -
Php script ek yesi script hoti hai jisme hamari website ke codes (program) hote hai or php script ko hosting server me install karna hota hai.

3. Hosting -
Php website create karne ke liye hosting bohot important hoti hai kyonki hame apni php script ko hosting server me install karna hota hai so it's important for create website to friend ap ek achhi hosting buy kare.

4. Domain -
Php ho ya other koi bhi website domain to sabhi ke liye important hota to ap bhi apni website ke liye ek achha domain choose kare.

Php website create karne ke liye hame in 4 chizo ki jarurat padegi or inme se kisi bhi chiz ke na hone par ham website create nahi kar payenge to ye 4 chize hona bohot hi important hai.

Connect your domain to hosting -
Yadi apne alag alag company se domain liye hai to apko apne domain ko apni hosting se connect karna hoga iske liye ap is post ko read kare "domain ko hosting se connect kaise kare".

Yadi apne domain or hosting dono ek hi website se buy kiye hai to apko domain or hosting ko connect karne ki jarurat nahi hai to chaliye friends ab aage badhte hai or php website create karte hai.

Php website kaise banaye full info - 

Php website ko apne hosting server me install karne ke liye aage bataye gaye sabhi steps ko thik se follow kare uske bad ap bhi apni php script ko hosting me install jarur kar payenge.

Friends me yaha par ek chhoti si wishing php website create karke bata raha hu to chaliye friends let's start.

Festival wishing website kaise banaye -


1. Sabse pehle apko apni php site ke liye ek domain buy karna hai.

2. Domain buy karne ke bad apko ek hosting buy karni hai.


3. Ab yadi apne domain or hosting alag alag company se liye hai to apko domain or hosting ko connect karna hoga.

4. Domain se hosting ko connect karne ke bad ab ap hosting cpanel open kare.

     Seo friendly post kaise likhe

5. Ab ap yaha par file manager par click kare.

create php website

6. File manager par click karne ke bad ab ap public_html par click kare.


7. Ab ap upar upload par click kare.

PHP website kaise banaye, create php website

8. Ab apko yaha par apni php script zip file upload karna hai.

PHP website kaise banaye

9. Php script zip file upload ho jane ke bad go back par click kare.

10. Ab ap yaha par upload ki gayi zip file par left click kare.

PHP website kaise banaye

11. Ab apko yaha par kuchh option dikhai denge ap extract par click kare.

PHP website kaise banaye

12. Ab ap extract file par click kare

Php website kaise banate hai

13. Ab apki zip file unzip ho gayi hai.

14. Ab apko fir se Zip file me left click karna hai or Delete par click karna hai.

15. Ab apki upload ki gayi zip file server se delete ho gayi hai.


16. Ab yadi ap script me changes karna chahte hai to editor me open karke edit kar sakte hai.

17. Ab apki php website successfully ban gayi hai.

18. Ab ap new tab me apni website ka address type kare.

19. Ab ap yaha par apni website ko Live dekh sakte hai.

     Post me download button add kese kare

Is type se ham apni php script ko server me upload karke apni php website ko internet me live kar sakte hai please is post ko share jarur kare.

Friends kaisi lagi ye post batana jarur yadi apko koi problem aaye to ap comments karna me apki help jarur karunga next post me fir se milenge tab tak ke liye bye....

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

How to Make Any LED TV a Smart TV

How to Change Mobile Keyboard Size (Updated 2020)

How to break mobile screen lock / Remove Screen Lock